हिन्दी साहित्य को सम्मानित करने की कोशिश में एक छोटा सा प्रयास, हिन्दी की श्रेठ कविताओं, ग़ज़लों, कहानियों एवं अन्य लेखों को एक स्थान पर संकलित करने की छोटी सी कोशिश...

Shakeel Badayuni - Badle Badle Mere Sarkaar Nazar Aate Hai | शकील बदायूँनी - बदले बदले मेरे सरकर नज़र आते हैं | Ghazal

शकील बदायूँनी की बदले बदले मेरे सरकार नज़र आते हैं 

बदले बदले मेरे सरकार नज़र आते हैं ।
घर की बरबादी के आसार नज़र आते हैं ।


मेरे मालिक ने मुहब्बत का चलन छोड़ दिया
कर के बरबाद उम्मीदों का चमन छोड़ दिया
फूल भी अब तो ख़ार नज़र आते हैं
घर की बरबादी के आसार नज़र आते हैं ।

डूबे रहते थे मेरे प्यार में जो शाम-ओ-सहर
मेरे चेहरे से नहीं हटती थी कभी जिनकी नज़र
मेरी सूरत से ही बेज़ार नज़र आते हैं
घर की बरबादी के आसार नज़र आते हैं ।

*********************************

Badle Badle Mere Sarkaar Nazar Aate Hai by Shakeel Badayuni

Badle Badle Mere Sarkaar Nazar Aate Hai
Ghar Ki Barbaadi Ke Aasaar Nazar Aate Hai

Mere Malik Ne Mohabbat Ka Chalan Chhod Diya
Kar Ke Barbaad Ummeedo Ka Chaman Chhod Diya
Phool Bhi Ab To Khaar Nazar Aate Hai
Ghar Ki Barbaadi Ke Aasaar Nazar Aate Hai

Doobe Rahte The Mere Pyaar Mein Jo Shaam-O-Shahar
Mere Chehre Se Nahi Hat-Ti Thi Kabhi Jinki Nazar
Meri Soorat Se Hi Bezaar Nazar Aate Hai
Ghar Ki Barbaadi Ke Aasaar Nazar Aate Hai

Glossary : Aasaar = Probability, Khaar = Spurs, Bezaar = Uninterested

आशा है आपको रचना पसंद आई होगी, यदि हमारे ब्लॉग के लिए या इस रचना के सन्दर्भ में आपके कुछ विचार है तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में अवश्य बताये।  धन्यवाद !

Popular Posts

Shakeel Badayuni - Badle Badle Mere Sarkaar Nazar Aate Hai | शकील बदायूँनी - बदले बदले मेरे सरकर नज़र आते हैं | Ghazal

शकील बदायूँनी की बदले बदले मेरे सरकार नज़र आते हैं 

बदले बदले मेरे सरकार नज़र आते हैं ।
घर की बरबादी के आसार नज़र आते हैं ।


मेरे मालिक ने मुहब्बत का चलन छोड़ दिया
कर के बरबाद उम्मीदों का चमन छोड़ दिया
फूल भी अब तो ख़ार नज़र आते हैं
घर की बरबादी के आसार नज़र आते हैं ।

डूबे रहते थे मेरे प्यार में जो शाम-ओ-सहर
मेरे चेहरे से नहीं हटती थी कभी जिनकी नज़र
मेरी सूरत से ही बेज़ार नज़र आते हैं
घर की बरबादी के आसार नज़र आते हैं ।

*********************************

Badle Badle Mere Sarkaar Nazar Aate Hai by Shakeel Badayuni

Badle Badle Mere Sarkaar Nazar Aate Hai
Ghar Ki Barbaadi Ke Aasaar Nazar Aate Hai

Mere Malik Ne Mohabbat Ka Chalan Chhod Diya
Kar Ke Barbaad Ummeedo Ka Chaman Chhod Diya
Phool Bhi Ab To Khaar Nazar Aate Hai
Ghar Ki Barbaadi Ke Aasaar Nazar Aate Hai

Doobe Rahte The Mere Pyaar Mein Jo Shaam-O-Shahar
Mere Chehre Se Nahi Hat-Ti Thi Kabhi Jinki Nazar
Meri Soorat Se Hi Bezaar Nazar Aate Hai
Ghar Ki Barbaadi Ke Aasaar Nazar Aate Hai

Glossary : Aasaar = Probability, Khaar = Spurs, Bezaar = Uninterested

आशा है आपको रचना पसंद आई होगी, यदि हमारे ब्लॉग के लिए या इस रचना के सन्दर्भ में आपके कुछ विचार है तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में अवश्य बताये।  धन्यवाद !
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image